क्राईम ब्रांच बडखल ने बहुचर्चित मर्डर केस का किया खुलासा, पुलिस आयुक्त ने क्राईम ब्रांच बडखल को बनाया हीरो आफ द विक।

0
36

FARIDABAD(NCRCRIMENEWS. COM)RADHIKA : 24.05.17 को श्रीमान पुलिस आयुक्त डा0 हनीफ कुरैशी ने पै्रस वार्ता के दौरान बताया कि क्राईम ब्रांच बडखल प्रभारी इस्पेक्टर विमल कुमार व उनकी टीम के उ.नि. अयुब खान, स.उ.नि. हरीश कुमार, प्र.सि. भुपेन्द्र, प्र.सि. यशपाल, प्र.सि. अमित कुमार, प्र.सि. नरेन्द्र, सि. व प्र.सि. नरेश कुमार व मोहन श्याम ने एन.आई.टी एरिया में दिनंाक 04/05.05.17 कि रात को हुए बलाईंड मर्डर केस को सुलझाने में कामयाबी हासिल की है।
आप को बताते चले कि दिनांक 04/05.05.17 कि रात को कमल कुमार वासी इन्द्रा गांधी कालौनी सै. 21बी फरीदाबाद को बडे ही निर्मम तरीके से लुटने कि नियत से चाकु से गोद कर हत्या कर दी जो इस हत्या से जनता में आक्रोश फैल गया था।
जो मामले कि गम्भीरता को देखते हुए श्री हनीफ कुरैशी भा.पु.से., पुलिस आयुक्त फरीदाबाद ने जाॅंच का जिम्मा निरीक्षक विमल कुमार व उनकी सी.आई.ए. टीम को दिया था। जिस पर तत्परता से कार्य करते हुए निरीक्षक विमल कुमार कि अगुवाई में एक टीम गठित कि गई।
जो इस टीम ने रात दिन मेहनत करके सभी पहलुओ पर काम किया। इस क्षेत्र में हुए पुराने हत्या व लूटपाट की सुची बनाकर पिछने दो वर्ष में कोन-2 से अपराधी बाहर आये है आदी कि सहायता लेकर व गस्त के दौरान सी.आई.ए. एन.आई.टी. टीम ने उपरोक्त हत्या के आारोपियों को गिरफतार करके हत्या के मामले को 20 दिन के अन्दर सुलझा दिया।
गिरफतारी आरोपीगण:-आज दिनांक 24.05.17 को कडी मेहनत व लगन से अपराध शाखा एन.आई.टी. द्वारा तीन आरोपियों को डबुआ सब्जी मण्डी से गिरफतार किया गया है।
आरोपियों का विवरण:-
1. राहुल पुत्र राम सिंह निवासी गांव श्याम सुन्दरपुर थाना भोगनी जिला कानपुर उत्तरप्रदेश हाल डबुआ सब्जी मण्डी फरीदाबाद
2. अमर सिंह पुत्र बंता सिंह वासी म.न. ई-850 संजय कालौनी एस.जी.एम. नगर फरीदाबाद।
3. रोहित गेरा पुत्र सुभाष चन्द गेरा वासी म.न. 2C-67C एन.आई.टी. थाना कोतवाली फरीदाबाद
तरीका वारदातः- आरोपी अमर व राहुल रात के समय शराब पीकर लूट-पाट करने के आदी है जो आरोपीगण पहले भी लूट-पाठ, छीना-छपटी, हत्या व बलातकार के आरोप में जेल जा चुके है। जो दिनांक 04/05.05.17 कि रात को उपरोक्त दोषीगण राहुल व अमर splender मोटरसाईकिल पर लूट के इरादे से एन.आई.टी. सै. 21 में अपने शिकार कि तलाश में घुम रहे थे जो विवेकानन्द पार्क के सामने खडे थे। जो मृतक कमल कुमार अपने आफिस से अपने घर आ रहा था। जो ओल्ड अंडर पास से पैदल-2 सै. 21ए कि तरफ जा रहा था। जब वह विवेकानन्द पार्क के सामने पहुॅंचा तो आरोपीगण ने कमल कुमार कि निर्मम तरीके से चाकु से गोद कर हत्या कर दी और मृतक का सामान मोबाईल फोन व पर्स वगैरा लूट कर ले गये।
पुर्व अपराधक रिकार्ड ः-जो तीनो आरोपी निम्नलिखित वारदातो में शामिल रहे जो इस प्रकार से है।
1. मु.न. 92 दिनांक 16.04.10 धारा 302,201 भा.द.सं. थाना एन.आई.टी. फरीदाबाद
2. मु.न. 62 दिनांक 03.02.09 धारा 363,366,376 भा.द.सं. थाना एन.आई.टी. फरीदाबाद
3. मु.न. 237/2012 धारा 392,397,34 भा.द.सं. थाना कोतवाली फरीदाबाद
उपरोक्त तीनो अभियोगो में आरोपीगण सजा होकर अदालत से जमानत पर है।
नोट:-आरोपी राहुल व अमर फरीदाबाद जिले में अलग-2 जगह पर चैन स्नैचिंग भी कर चुके है। जिनमें इनकी गिरफतारी बकाया है।
4. आरोपीगण राहुल व अमर उपरोक्त ने थाना रावतसर राजस्थान से बुलैरो गाडी लूटी थी जिसमें दोनो आरोपीगण उदघोषित अपराधी है।
नोट- आप को बताते चले कि श्रीमान पुलिस आयुक्त ने मर्डर केस सुलझाने पर बडखल टीम को ’’हीरो आफ द विक’’ घोषित किया है और उनकी हौसला अफजाई की और भविष्य में भी इसी तरह से महेनत व निष्ठा से काम करते रहने के लिए प्रोत्साहन किया व उनके काम की सराहना की।

LEAVE A REPLY