मैराथन दौड़ का शुभारम्भ मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रिखा ने हरी झण्डी दिखाकर किया ।

0
192
फरीदाबाद, (राधिका बहल)8, फरवरी।  हरियाणा स्वर्ण जयन्ती उत्सव वर्ष के उपलक्ष्य में पुलिस कमिशनरेट फरीदाबाद द्वारा दशहरा ग्राउण्ड फरीदाबाद के प्रांगण से आसपास के क्षेत्रों में रह रहे लोगों को स्वास्थ्य व अन्य विषयों के सम्बन्ध में जागरूक करने के उद्देश्य से एक मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। मैराथन दौड़ का शुभारम्भ मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रिखा ने हरी झण्डी दिखाकर किया ।
इस अवसर पर श्रीमती त्रिखा ने कहा कि आमजन के अलावा विशेषकर युवाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से आयोजित मैराथन दौड़ के लिए पुलिस कमिशनरेट बधाई की पात्र है। जिसमें सैकड़ों विभिन्न आयु वर्ग के बच्चों, युवाओं व लोगों द्वारा प्रतिभागिता की गई। यह इस बात का प्रमाण है कि आज हर व्यक्ति भौतिकता की चकाचैंध में अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहना चाहता है और इस क्रम में मैराथन दौड़ जैसे विकल्प भविष्य के दृष्टिगत जनहित में उपयोगी साबित होंगे। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस प्रकार के आयोजन भविष्य में भी कराये जाते रहेंगे ताकि सम्बन्धित विषयों पर आमजन को विशेष तौर पर जागरूक किया जा सके। मैराथन के दौरान विजयी नेहरू काॅलेज के जसवीर को प्रथम स्थान प्राप्त करने पर 5100रूपये, दूसरे स्थान पर रहे देव को 3100रूपये तथा तीसरा स्थान प्राप्त करने वाले गांव पाली के मनोज को 2100 रूपए पुरस्कार के तौर पर दिए गए। इसी प्रकार लड़कियों में प्रिंस सीनियर सैकेण्डरी स्कूल की कविता को प्रथम स्थान प्राप्त करने पर 5100रूपये, दूसरे स्थान पर रही काजल को 3100रूपये तथा तीसरा स्थान प्राप्त करने वाली डीएवी स्कूल की संजू को 2100 रूपए पुरस्कार के तौर पर दिए गए।
  इस अवसर पर डीसीपी आस्था मोदी ने मैराथन में प्रतिभागिता करने वाले प्रतिभागियों के प्रति आभार प्रकट किया और बताया कि आगामी 19 फरवरी 2017 को सैक्टर-12 खेल परिसर में मैराथन दौड़ को बड़े स्तर पर पुलिस कमिशनरेट की ओर से आयोजित किया जायेगा जिसमें प्रथम आने पर 51000, दूसरा स्थान प्राप्त करने वाले को 31000 और तीसरा स्थान प्राप्त करने वाले को 21000 रूपये पुरस्कार स्वरूप दिए जायेंगे व 11000 रूपए हौंसलाअफजाई के तौर पर पुरस्कार स्वरूप दिए जायेंगे।
इस अवसर पर एसीपी एनआइटी साकिर हुसैन सहित सम्बन्धित क्षेत्रों के वार्ड पार्षद व पुलिस अधिकारी सहित गणमान्य व्यक्ति प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY