यूरोप के लातविया चैंबर ऑफ कॉमर्स ने प्रदीप मोहंती को बनाया भारत का प्रतिनिधि  -वह भारत और लातविया के बीच होंगे आर्थिक रिश्तों की मजबूत कड़ी

0
220
पायनियर समाचार सेवा फरीदाबाद
FARIDABAD(NCRCRIMENEWS.COM) RADHIKA BEHL:शहर के स्लेजहैमर ऑयल टूल्स प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक प्रदीप मोहंती तीन बाल्टिक गणराज्यों में एक उत्तर पूर्वी यूरोप के देश लातविया के चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के भारत के प्रतिनिधि बनाए गए हंै। श्री मोहंती दोनों देशों के बीच आर्थिक और कारोबारी संबंधों को बढ़वा देने में द्विपक्षीय भूमिका अदा करेंगे। लातविया की राजधानी रीगा में एक समारोह में समझौता पत्र पर हस्ताक्षर के बाद एलसीओसीआई ने इसका एलान किया।
लातविया यूरोप के तेज गति से विकसित होने वाले देशों में एक है। प्रदीप मोहंती, हाल में इंडिया-लातविया बिजनेस कॉन्फ्रेंस में भाग लेने रीगा गए थे, जहां लातविया चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के प्रतिनिधियों के  साथ उन्होंने एमओयू साइन किया। इस दौरान मोहंती ने भारत के विदेश नीति पर आयोजित एक कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया, जिसमें देश के विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद थे। इस दौरान श्री मोहंती ने उन्हें लातविया चैंबर का भारत का प्रतिनिधि बनाने की जानकारी दी और दोनों देशों के संबंधों और कारोबार को बढ़ावा देने पर विचार-विमर्श किया।Displaying mohanty 1.jpg श्री मोहंती फरीदाबाद चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के उपाध्यक्ष एवं फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के कार्यकारिणी के सदस्य भी हैं। वह पिछले छह वर्षों से भारत सरकार का बेस्ट एक्सपोर्टर अवार्ड प्राप्त करते आ रहे हंै।
   लातविया से लौटने के बाद प्रदीप मोहंती ने बताया कि उनकी नियुक्ति से भारत और लातविया के बीच आर्थिक रिश्ता और मजबूत होगा ही इस यूरोपीय देश में औषद्यियोंं, स्वास्थ्य, दूर संचार, आईटी, हैवी इंजीनियरिंग में बेहतर संभावनाएं तलाशने में भी मदद मिलेगी। वहां के लोगों में योग तेजी से पॉपुलर हो रहा है। लातविया में एक्सपोट-इंपोर्ट केलिए एक बड़ा बंदरगाह भी है, इसलिए दोनों देशों के बीच कारोबार बढ़ाने में किसी तरह की दिक्कत नहीं आएगी। उन्होंने बताया कि उनकी मदद से लातविया के उद्यमियों को अब भारत के विभिन्न सेक्टरों में निवेश में आसानी होगी।

LEAVE A REPLY