हुनरबाज सीजन-2 के सेमीफाइनल में लगभग 110 बच्चों और युवाओं ने अपने हुनर का बखूबी प्रदर्शन किया

0
110

कानपुर: 11/ 04/ 2019 (सुमितराजपूत) उत्तरप्रदेश के जनपद कानपुर में अभिवर्षा इवेंट मैनेजमेंट सॉल्यूशन संस्थान के द्वारा कानपुर नगर में एक होटल में कानपुर के हुनरबाज सीजन-2 के सेमीफाइनल का आयोजन किया। इस आयोजन में कानपुर के और आस -पास के अन्य जनपदों से आए हुए छोटे छोटे बच्चों और देश के भाग्य का निर्माण करने वाले युवाओं ने अपने अपने हुनर का बखूबी प्रदर्शन कर दर्शकों का मन जीत लिया। हुनरबाज सीजन-2 के सेमीफाइनल में लगभग 110 बच्चों और  युवाओं ने अलग-अलग थीम पर अपने हुनर का लोहा मनवाया। सेमीफाइनल में कुछ पार्टिसिपेंट्स ने मिमिक्री से दर्शकों का मनोरंजन किया तो कुछ बच्चों ने प्यानों के माध्य्म से अपने अपने हुनर का प्रदर्शन किया। एक 5 वर्ष की छोटी सी बच्ची ने प्यानों पर जब अपनी उंगलियों को लहराया तो अपने देश के राष्टगान की धुन ने समा बाँध दिया जिसके सम्मान में सभी लोगो ने खड़े होकर पूरी राष्ट्रगान की धुन को सुनकर समाप्ति पर तालियों की गड़गड़ाहट से पूरा ऑडिटोरियम गूंज उठा। एक 7 वर्ष की बच्ची दिव्या सिंह ने माँ भारती गाने पर डान्स कर सभी दर्शकों की वाहवाही लूटी और अपने डान्स के माध्य्म से अपने हुनर को दिखाया। इसी तरह युवाओं ने समाज से जुड़े हुए नुक्कड़ नाटकों से जनता का मन जीता। नुक्कड़ नाटकों में स्वच्छता अभियान की झलक साफ दिखाई दे रही थी वही एक दूसरे नाट्य में बालिका गर्भपात का नाट्य रूपांतरण कर दर्शकों को बेटा-बेटी एक समान है, इसके लिए जागरूक किया। इसी तरह आये हुए सैकड़ो बच्चों और युवाओं ने अपने अपने हुनर का प्रदर्शन कर देश हित मे हुंकार भरी।

अभिवर्षा ए परफेक्ट इवेंट मैनेजमेंट सॉल्यूशन के डायरेक्टर अभिलाष सिंह सेंगर ने बताया कि कानपुर के हुनरबाज सीजन-2 सेमीफाइनल कार्यक्रम में कानपुर नगर और आस-पास के जनपदों की प्रतिभाओं ने कार्यक्रम में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया और आये हुए निर्णायक मण्डल से अपनी-अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया।
कार्यक्रम में निर्णायक मण्डल में जीतू सिंह, सुबोध आर्या, राज कश्यप, आकांक्षा जी, अदिति जी व विक्रांत जी ने उपस्थित होकर कानपुर के हुनरबाजों की प्रतिभाओं की सराहना की।
कानपुर के हुनरबाज सीजन-2 के सेमीफाइनल के समापन पर जब कानपुर के हुनबाज फाइनल (ग्राण्ड फिनाले) के बाबत जानकारी की गई तो अभिवर्षा ए इवेंट मैनेजमेंट सॉल्यूशन संस्था की को-डायरेक्ट वर्षा सिंह ने बताया कि कानपुर हुनरबाज का ग्राण्ड फिनाले आगामी माह की 05 मई 2019 तारीख़ को आयोजित किया जायेगा जिसमे उनको उम्मीद है कि हज़ारो की संख्या में दर्शकों के उपस्थित होने की संभावना है जिसके मद्देनजर बड़े स्थान के विषय मे भी बोर्ड ऑफ डायरेक्टरस आपस मे मीटिंग कर कानपुर के हुनरबाज के लिए कार्यक्रम स्थल सुनिश्चित करेंगे। कार्यक्रम के प्रोजेक्ट डायरेक्टर सुमित राजपूत व इवेंट हेड रूप वर्मा भी कार्यक्रम के दौरान उपस्थित रहें।

LEAVE A REPLY